आमिर खान राष्‍ट्रीय गान के सीन के बिना पाकिस्‍तान में नहीं रिलीज करेंगे ‘दंगल’

April 7, 2017, 6:42 PM
Share

नई दिल्‍ली: पिछले साल दिसंबर में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्‍म ‘दंगल’ ने भारत में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़े थे, लेकिन आमिर की यह सुपर डुपर हिट फिल्‍म पाकिस्‍तान में रिलीज नहीं होगी. इस फिल्‍म को पाकिस्‍तान में रिलीज करने से पहले पाकिस्‍तान के सेंसर बोर्ड ने दो सीन हटाने को कहा, लेकिन आमिर ने इन सीन्‍स को काटने से इंकार कर दिया है. जिसके चलते यह फिल्‍म अब पाकिस्‍तान में रिलीज नहीं होगी. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार दरअसल पाकिस्‍तानी सेंसर बोर्ड ने इस फिल्‍म से भारतीय राष्‍ट्रीय ध्‍वज और राष्‍ट्रगान से जुड़े दो सीन हटाने को कहा.

सीमा पर तनाव की वजह से कुछ वक्त के लिए बॉलिवुड फिल्मों पर लगाई गई रोक पाकिस्तान ने फिलहाल हटा ली है जिसके बाद पाकिस्‍तान में कई भारतीय फिल्‍में रिलीज हुई हैं. इनमें सबसे पहले ऋतिक रोशन की फिल्‍म ‘काबिल’ पाकिस्‍तान में रिलीज हुई. आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार ‘पाकिस्‍तान के सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्‍म सेंसर के चीफ मोबशिर हसन का कहना है, ‘हां, बोर्ड ने एकमत से इन दो सीन्‍स को काटने को कहा था.’ लेकिन आमिर खान और फिल्‍म के निर्माताओं ने इस फिल्‍म को पाकिस्‍तान में रिलीज करने से मना कर दिया है. इस फिल्‍म में आमिर ने हरियाण के पहलवान महावीर फोगट का किरदार निभाया था. इस फिल्‍म को डायरेक्‍टर नितेश तिवारी ने डायरेक्‍ट किया था.

अपने इस निर्णय पर पाकिस्‍तानी सेंसर बोर्ड के अध्‍यक्ष का कहना है कि यह निर्णय पूरे बोर्ड ने मिलकर लिया है. उन्‍होंने कहा कि अब यह लोकल डिस्ट्रिब्‍यूटरों पर है कि वह फिल्‍म को रिलीज करते हैं या नहीं. आमिर की यह फिल्‍म पिछले साल दिसंबर में क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई थी जिसे सभी तरफ से काफी तारीफें मिली थीं. इस फिल्म ने 387.38 करोड़ रुपये की कमाई की है. जिन दो दृश्यों पर पाक सेंसर बोर्ड ने आपत्ति दर्ज कराई है, वे फिल्म के आखिर में हैं.  क्लाइमेक्स पर भारत की जीत के पलों में बजने वाले राष्ट्रगान पर भी पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने आपत्ति दर्ज कराई है.

  • NDTV
Share

This entry was posted in Bollywood, Entertainment