बड़ी ख़बर: गोरखपुर से नेपाल की राजधानी काठमांडो और कोलकाता के लिए एयर इंडिया की सीधी हवाई सेवा

April 13, 2017, 8:29 AM

एम्स और खाद कारखाना के बाद अब गोरखपुर के लोगों को लिए एक और खुशखबरी है। जल्द ही गोरखपुर से नेपाल की राजधानी काठमांडो और कोलकाता के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू होगी। गोरखपुर एयरपोर्ट का विस्तार होने के बाद अगले साल तक यह सेवा शुरू होगी। गोरखपुर एयरपोर्ट पर अभी तक 100 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था थी।

कुछ महीने पहले केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने इसके विस्तार कार्य का शिलान्यास किया। यहां 300 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था के साथ ही अन्य निर्माण चल रहे हैं। अगस्त 2017 तक इस नए टर्मिनल का निर्माण पूरा हो जाएगा। इसके बाद यहां से काठमांडो और कोलकाता के लिए हवाई सेवा शुरू होगी।

सूत्रों के मुताबिक एयर इंडिया के साथ ही गोरखपुर से काठमांडू और कोलकाता के लिए स्पाइस जेट भी हवाई सेवा शुरू करने पर विचार कर रही है। इसके लिए वह जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर रही हैं।

विदेशी टूरिस्टों को सुविधा होगी

मौजूदा समय में काठमांडो जाने के लिए दिल्ली, कोलकाता से सीधी हवाई सेवा है। जबकि गोरखपुर से नेपाल जाने वाले विदेशी पर्यटकों की अच्छी खासी तादाद होती है। यहां से सड़क मार्ग से काठमांडो जाने में करीब 15 घंटे लगते हैं। हवाई सेवा होने से यह दूरी बमुश्किल डेढ़ घंटे में पूरी हो जाएगी। जाहिर है कि विदेशी पयर्टकों को यह सुविधा पसंद आएगी।

This entry was posted in General News, Misc News